Trending News... Latest Updates

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद श्रीलंका का ये बड़ा खिलाडी खेल को कह देगा अलविदा

0 276

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रंगना हेराथ ने क्रिकेट जगत से संन्यास का फैसला कर लिया है और इसके लिए उन्होंने वक्त भी तय किया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने बयान में इसकी जानकारी दी. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि वह हेराथ के इस फैसले का समर्थन करते हैं. हेराथ इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच छह नवंबर को गॉल में खेला जाएगा. इसी मैदान पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और इसी मैदान से वह विदाई भी लेंगे. इसके साथ ही हेराथ को इस मैदान पर 100 विकेट लेने वाले मुथैय्या मुरलीथरन के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए एक और विकेट की जरूरत है, जिसे वह अपने आखिरी टेस्ट मैच के साथ पूरा करेंगे.

अपने टेस्ट करियर में हेराथ ने कुल 92 टेस्ट मैच खेले हैं और 430 विकेट लिए हैं. इसके अलावा, उन्होंने 71 वनडे मैचों में 74 और 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 10वें सबसे सफलतम गेंदबाज हैं.

एसएलसी के सीईओ सिल्वा ने कहा, “हम हेराथ के फैसले का सम्मान भी करते हैं और समर्थन भी. उनका संन्यास श्रीलंका क्रिकेट के लिए बड़ा नुकसान है. बावजूद इसके हम उन्हें श्रीलंका क्रिकेट जगत में उनके अमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.