Trending News... Latest Updates

हैदराबाद की शान में लगे चार चांद, 160 फीट की ऊंचाई पर होगी आसमानी दावत

0 46

क्या आपकी शाम बोरिंग हो रही है ? कुछ एडवेंचरस ट्राइ करना चाहते हैं? तो क्यों नहीं कर लेते हैं बादलों के बीच दावत की प्लानिंग। जी हां। अगर आप लजीज़ खाने के साथ सुकून की शाम गुज़ारना चाहते हैं। या दिन को एक्साइटिंग बनाना चाहते हैं। तो कुछ हट कर करना होगा। लेकिन कैसे। चलिए हम ही मदद किए देते हैं। क्यों ना आसमान की ऊंचाई और बादलों के साथ जाकर कुछ स्वादिष्ट खाने के साथ-साथ थ्रिल का भी मजा लिया जाए। आप उस वक्त कैसा फील करेंगे? जब आप किसी ऐसे रेस्तरां में पहुंचते हैं। जहां कुर्सी पर बैठने के बाद आप आसमान छू रहे होते हैं। हैदराबाद में अब लोग ऐसे एक्साइटिंग रेस्तरां में थ्रिल के साथ खाने का मजा ले सकते हैं। हैदराबाद के हाइटेक सिटी में ऐसा ही रेस्टोरेन्ट लॉन्च किया गया है। नाम है क्लाउड डायनिंग। यानी डिनर इन द क्लाउड्स। आसमान में बादलों के बीच सजेगी आपकी डायनिंग टेबल। इंडिया में ये यूनीक कॉन्सेप्ट रेस्टोरेंट खुला है। जहां 160 फीट की ऊँचाई पर दावत होती है। इस रेस्टोरेन्ट को हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से लिफ्ट किया जाता है।

हैदराबाद की शान में लगे चार चांद
हैदराबाद यूं तो हाइटेक है ही, लेकिन इस हाईटेक सिटी में एडवेंचर को हाई करने के आया है क्लाउड डायनिंग। जिसे देखते ही आप रोमांच से भर उठेंगे। बिल्कुल, हवा में झुलता हुआ खाने का टेबल। ये रेस्तरां हैदराबाद के हाइटेक सिटी में बना है। जिसमें आप अपनी पसंद के खाने तो खाएंगे ही लेकिन जमीन से 160 फीट की ऊंचाई और बादलों के बीच। वैसे इतनी ऊंचाई ही इसकी खासियत नहीं है। बल्कि क्लाउड डायनिंग का खाना भी बेहद खास है। क्योंकि यहां खाना देश के टॉप शेफ द्वारा तैयार किया जा रहा है। यानी यहां आप लजीज खानों का मजा तो लेंगे ही साथ में लगेगा रोमांच का तड़का।

खाने के साथ लगेगा रोमांच का तड़का
एडवेंचर पसंद करने वाले ऐसे लोगों के बीच ये हवा हवाई रेस्टोरेंट काफी पॉपुलर हो रहा है। जहां शाम ढलते ही शुरू हो जाता है रोमांच का सफर। शाम 6.30 से रात 11.30 बजे तक आप इसका लुत्फ उठा सकते हैं। आप यहां बैठ कर सिटी की खूबसूरती को खुली आंखों से निहार सकते हैं। 45 मिनट आपको मिलेगा एडवेंचर के साथ लजीज खाने का स्वाद। इतना ही नहीं क्लाउड डायनिंग का ग्राउण्ड रेस्टोरेंट आपको सुबह से लेकर मिड नाइट तक देता है लजीज व्यंजनों का मजा। क्लाउड डायनिंग के लजीज खाने के लिये आप दिन में किसी भी वक्त पहुंच सकते हैं।

रिजनेबल प्राइस में वर्ल्ड क्लास डिशेज का स्वाद
अगर आप ऊंचाई से परहेज करते हैं। और क्लाउड डायनिंग के लजीज खान-पान का लुत्फ लेना चाहते हैं। तो इसकी भी तमाम सुविधा है। क्लाउड डायनिंग आपको देता है वर्ल्ड क्लास लजीज डिशेज। जो खास तौर पर मास्टर शेफ विनर रिपू दमन हांडा द्वारा तैयार की गई हैं। यानी अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ अगर आप क्लाउड डायनिंग रेस्टोरेंट पहुंच गए हैं। तो आपको मिलने वाला है लजीज खाना। 150 लोगों के बैठने की लग्जीरियस फेसिलिटी। क्लाउड डायनिंग रेस्टोरेंट का ये हिस्सा उन लोगों के लिये ही है। जो फुलऑन मस्ती के साथ खाने का लुत्फ लेने वाले हैं। क्योंकि यहां उनको मिलने वाली है लजीज व्यंजनों की लंबी लिस्ट फेहरिस्त। लाजवाब स्वाद से भरपूर 49 तरह के डिशेज से सजे बुफे का आप यहां पूरा आनंद ले सकेंगे। वो भी एकदम रिजनेबल प्राइस में। और वर्ल्ड क्लास डिशेज में मिलेगा आपको मास्टर शेफ 3 के विनर रिपु दमन हांडा के हाथों का स्वाद। यानी 7 स्टार सुविधा की गैरेंटी।

160 फीट की ऊंचाई पर होगी आसमानी दावत
इस आसमानी दावत का मजा एक साथ 26 लोग ले सकते हैं। हवा में लटकते डायनिंग टेबल के साथ 26 सीटें लगाई गई हैं। जिसे क्रेन की मदद से 160 फीट ऊपर ले जाया जाता है। टेबल के बीच में आपके खाने की फरमाईश पूरी करने वाले रेस्तरां के स्टाफ रहते हैं। ऊपर जाने के बाद 45 मिनट तक आप शहर की खूबसूरती निहार सकते हैं। फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। आखिर इतना एडवेंचर करने के बाद अपना फेसबुक और व्हाटसएप्प स्टेटस अपडेट करना तो बनता है। इस रेस्टोरेंट का आइडिया सिर्फ स्वादिष्ट खाना नहीं बल्कि बेहतरीन एक्सपीरियंस है। इसे एक अच्छे पिकनिक स्पॉट की तरह भी देखा जा सकता है। आसमान की ऊंचाइयों पर डायनिंग के बीच आपके लिये रसियन ऑर्केस्ट्रा, बैले डांस और वायलिंग वादक का पूरी इंतजाम किया गया है। जो आपको भरपूर इंटरटेन करने वाले हैं

वीआईपी लॉन्ज में आराम से करें इंतजार
एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए ये 45 मिनट तो पलक झपकते ही खत्म होने जैसा लगेगा। लेकिन नीचे वो लोग जो क्यू में हैं, उनके लिए ये समय लंबा साबित हो सकता है। इंतजार करने वाले वैसे लोगों के लिए वीआईपी लॉन्ज की भी व्यवस्था है। ताकी आप इत्मीनान से इंतजार कर सकते हैं।

एकदम सेफ है क्लाउड डायनिंग
जो लोग ऊंचाई पर जाने का शौक रखते तो हैं। वो जान ले की ये सफर एकदम सेफ है। सुरक्षा के सभी उपाय चुस्त हैं। स्टाफ को भी विशेष ट्रेनिंग दी गई है। रेस्तरां के मैनेजिंग डायरेक्टर देवी दत्त कोली, डायरेक्टर गुरमीत सिंह, डायरेक्टर गुरदीप सिंह और डायरेक्टर तरुण कोली ने बताया कि यहां सुरक्षा के सभी उपाय किए गये हैं। क्लाउड डायनिंग टेबल की प्रत्येक सीट में बकलिंग लॉक जैसे फीचर हैं। क्रेन के अलावा दूसरे तमाम उपकरणों की रोज जांच की जाती है। साथ ही सभी उपकरण जर्मनी टेक्नॉलोजी से बनाये गए हैं। लोगों को जिन सीटों पर बैठाया जाता है वो सीटबेल्ट से सुरक्षित होती हैं। वेटर और स्टाफ लोग बीच में मौजूद होता है।

अपने खास दिन को बनाए और खास
डाइनिंग में केवल लंच और डिनर ही नहीं परोसा जाता बल्कि आप किसी खास इवेंट के लिए भी इस जगह को सेलेक्ट कर सकते हैं। आपके किसी भी खास दिन को एकदम खास और यादगार बनाने के लिए ये जगह परफेक्ट है। बर्थडे पार्टी करनी हो….या फिर करना हो प्रपोज…या नये साल का सेलिब्रेशन हो….आपकी बिजनेस मीटिंग हो….यकीनन आपकी ये दावत ताउम्र भूली नहीं जाएगी। यानी आप आसमान में झूलते हुए खाना खाएं और हैदराबाद की हाईटेकसिटी के नयाब नजारे का आनंद लें।

ऐसे बुक करें अपनी सीट
क्लाउड डायनिंग में अपनी सीट बुक करने के लिये आपको www.clouddining.in पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। जहां सोमवार से गुरुवार के लिये प्रति सीट बुकिंग कोस्ट 4999 रहती है। वहीं शुक्रवार से रविवार को प्रति सीट बुकिंग कोस्ट 5500 रहती है। आप ऑफलाइन भी सीट बुक करवा सकते हैं। इसके लिये आपको रेस्टोरेंट ऑफिस से संपर्क करना होगा। वहीं आप अगर क्लाउड डायनिंग के ग्राउंड रेस्टोरेंट के लजीज व्यंजनों का लुत्फ लेना चाहते हैं। तो अपनी सीट फोन पर भी बुक करवा सकते हैं। ग्राउण्ड रेस्टोरेंट में बेहद रीजनेबल कॉस्ट रखी गई है। यहां आप मात्र 499 रुपये में buffet का लुत्फ ले सकते हैं। जिसमें 49 डिशेज शामिल होती हैं।

ऐसे बुक करें अपनी सीट
क्लाउड डायनिंग में अपनी सीट बुक करने के लिये आपको www.clouddining.in पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। जहां सोमवार से गुरुवार के लिये प्रति सीट बुकिंग कोस्ट 4999 रहती है। वहीं शुक्रवार से रविवार को प्रति सीट बुकिंग कोस्ट 5500 रहती है। आप ऑफलाइन भी सीट बुक करवा सकते हैं। इसके लिये आपको रेस्टोरेंट ऑफिस से संपर्क करना होगा। वहीं आप अगर क्लाउड डायनिंग के ग्राउंड रेस्टोरेंट के लजीज व्यंजनों का लुत्फ लेना चाहते हैं। तो अपनी सीट फोन पर भी बुक करवा सकते हैं। ग्राउण्ड रेस्टोरेंट में बेहद रीजनेबल कॉस्ट रखी गई है। यहां आप मात्र 499 रुपये में buffet का लुत्फ ले सकते हैं। जिसमें 49 डिशेज शामिल होती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.